गोपाल बाग आश्रम पर कब्जे के प्रयास, एक छात्र घायल, गिरफ्तार

Update: 2024-01-30 07:41 GMT

वृंदावन। अटल्ला चुंगी स्थित गोपाल बाग आश्रम में सोमवार सुबह आधा दर्जन से अधिक लोग घुस आए और कब्जा करने के प्रयास किया। आश्रम में रह रहे विद्यार्थियों को मारपीट कर बाहर भगा दिया। इसमें एक विद्यार्थी घायल हो गया। 

आरोपी नकदी के साथ सोने के आभूषण लूट ले गए। पुलिस ने दो महिला सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में महंत हरिशंकर दास नागा के भाई ने आठ नामजदों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता कृष्ण कन्हैया पुत्र किशन हाल निवासी गोपाल बाग ने कोतवाली में दर्ज कराई एफआईआर में बताया है कि वर्ष 2019 में उनके भाई हरिशंकर दास शिष्य महंत बालकृष्ण दास को साधु समाज ने आश्रम की देखरेख के लिए रखा था।

जहां महंत हरिशंकर दास के शिष्य पूजा सेवा करते हैं। आरोप लगाया कि सोमवार को अर्चना राणा के लोग योगेंद्र सिंह, अनिल कुमार, अमित कुमार, योगेश, अजीत, हर्ष कुमार राघव को आश्रम पर भजनकुटी आश्रम के महंत ने भेजा। इनके साथ सीमा व पूजा नामक महिला और तीन-चार अज्ञात व्यक्ति भी आए। सभी ने आश्रम में घुसकर विद्यार्थी नेपाल निवासी मनोज अधिकारी को जान से मारने की नीयत से सिर में डंडा मारकर घायल कर दिया।

आश्रम में मौजूद अन्य विद्यार्थियाें को भी पीटा और हरिशंकर दास के कमरे में रखे सामान को बाहर फेंक दिया और कमरे में रखे करीब एक लाख रुपये, आठ सोने की अंगूठी, एक सोने की चेन भी लूट ली। ज्ञात हो कि वर्ष 2019 में इसी आश्रम के महंत की हत्या कर दी गई थी। कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News