सहायक प्रोफेसर से दहेज में मांगे 15 लाख, नहीं मिलने पर तोड़ी सगाई

Update: 2024-05-24 12:16 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। दहेज में 15 लाख रुपए की नकदी और सोने की चेन आदि की मांग पूरी ना करने पर वर पक्ष ने सगाई और शादी से इंकार कर दिया। तो वहीं वधू ने वर और उसके पिता पर दहेज और उल्टी सीधी अफवाह फैलाकर उसकी छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए लोनी थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

लोनी थाने के एक गांव की रहने वाली युवती राजस्थान से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद वहीं के एक कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्य कर रही है। युवती का कहना है कि उसके पिता ने उसकी शादी करावलनगर दिल्ली में एक युवक के साथ तय की थी। 23 मई को सगाई की रस्म पूरी होनी थी जबकि 12 नवंबर को शादी की तिथि तय की गई थी।

युवती का आरोप है कि वर पक्ष के लोग उसके पिता से सगाई में 15 लाख रुपए की नकदी, सोने की चेन और सभी रिश्तेदारों को मिलाई में 2100 रुपए दिए जाने की मांग किए थे और 17 मई तक 10 लाख रुपए देने की बात तय हुआ था। उसके पिता मांगी गई राशि को पूरा करने में असमर्थ रहे। दहेज की मांग पूरी ना करने पर वर पक्ष ने उसके पिता का मोबाइल उठाना बंद कर एक तरह से सगाई और शादी से इंकार कर दिया है।

पीड़िता का यह भी आरोप है कि वर पक्ष के लोग उसके विषय में तरह-तरह की अफवाहें फैलाकर उसकी छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। जिससे उसका कॅरियर भी प्रभावित हो सकता है। पीड़िता ने वर और उसके पिता के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

Tags:    

Similar News