Aligarh: मीट के अवशेष खुले में फेंकने पर दो पक्षों में हाथापाई, पुलिस के सामने धक्का-मुक्की, मुकदमा दर्ज

Update: 2023-10-25 11:17 GMT

अलीगढ़ में अकराबाद थाना क्षेत्र के कस्बा पिलखना में 24 अक्तूबर की सुबह पशु काटने के बाद खुले में मीट के अवषेश डालने को लेकर दो परिवारों के बीच कहासुनी व हाथापाई हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर दोनों पक्ष के लोगों से मामले की जानकारी की, तो एक पक्ष की महिलाओं ने पुलिस के सामने दूसरे पक्ष के साथ गाली-गलौज व धक्का-मुक्की कर दी। थाना पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर पशु को काटने वाले व खुले में अवषेश डालने पर चार आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता एवं गाली-गलौज करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है।

मामले के संबंध में सीओ बरला सर्जना सिंह ने बताया कि पिलखना के मोहल्ला बजरिया पठानान निवासी मोहम्मद नौशाद पुत्र इदरीस खां ने 24 अक्तूबर की सुबह पुलिस को एक प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें लिखा था कि उसके पड़ोस में कुछ लोग अवैध तरीके से पशुओं को काटकर उनके अवषेशों को खुले में फैंक देते हैं। जिससे आसपास के अन्य लोगों को काफी परेशानी होती है।

पीड़ित की शिकायत पर जब पुलिस मौके पर जांच करने पहुंची, तो आरोपी पक्ष के लोग वहां से गायब हो गए। आरोपियों की महिलाओं ने पुलिस के सामने पीड़ित पक्ष के परिजनों के साथ हाथापाई करते हुए धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। जिसे देखकर पुलिस ने धक्का-मुक्की कर रहीं महिलाओं को वहां से हटा दिया।

सीओ सर्जना सिंह ने बताया कि पशु काटने वाले आरोपी पुराने हिस्ट्रीशीटर एवं आपराधिक किस्म के व्यक्ति हैं। पीड़ित नौशाद की तहरीर पर धक्का-मुक्की व गाली गलौज करने के आरोपों समेत पशु क्रूरता एवं महामारी अधिनियम के तहत चार आरोपी मुफीद, इरफान, महंदी हसन व मुशीर पुत्रगण बुंदा खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों द्वारा पुलिस पर लगाए गए रिश्वत एवं मारपीट करने के सभी आरोप निराधार हैं।

Tags:    

Similar News