अखिलेश ने खारिज की मतभेद की बातें, कहा पूरी एकजुटता से जिताएंगे इंडिया गठबंधन प्रत्याशी को

Update: 2024-01-14 07:35 GMT

इंडिया गठबंधन की मीटिंग में शामिल ना होने को अखिलेश की नाराजगी के साथ जोड़कर देखा जा रहा था। इसके पहले सपा-कांग्रेस की सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में होने वाली बैठक भी नहीं हुई थी। 

अखिलेश यादव शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्जुअल मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे। उनके साथ ममता बनर्जी भी शामिल नहीं हुई थीं। इसके बाद इंडिया गठबंधन में मनमुटाव की बातें मीडिया में चलनी शुरू हो गई थीं। अखिलेश ने इसे साफ किया है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी चाहे जिस दल का हो इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन जाने के बाद उसे पूरी एकजुटता के साथ जिताएंगे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव चुनौतीपूर्ण साबित होने वाले हैं। इन चुनावों के साथ ऐसे मुद्दे जुड़े हैं, जिनका लंबे समय तक असर होना है। समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा-एनडीए को शिकस्त देने के लिए पीडीए व इंडिया गठबंधन को मजबूती देने के लिए संकल्पित है। पीडीए-इंडिया गठबंधन का जो भी प्रत्याशी घोषित हो, उसे पूरी एकजुटता से जिताएंगे।

अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा कि लोकतंत्र और संविधान पर खतरा मंडरा रहा है। महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है। महिलाओं और बच्चियों की जिंदगी रोज-ब-रोज असुरक्षित होती जा रही है। भाजपा इन गंभीर सवालों से किनारा कर जनता को भटकाना चाहती है। भाजपा की नफरती राजनीति का मुकाबला समाजवादी विचारधारा से ही हो सकता है।

मकर संक्रांति और लोहिड़ी की बधाई दी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मकर संक्रान्ति, लोहिड़ी, बिहू और पोंगल पर्व पर बधाई देते हुए सभी देशवासियों के सुख और समृद्धि की कामना की है। कहा कि ये पर्व सामूहिक रूप से परस्पर सहयोग और सौहार्द के साथ मनाए जाते हैं। मकर संक्रान्ति पर्व धार्मिक आस्था और सांस्कृतिक चेतना को पुष्ट करता है।

Tags:    

Similar News