खोड़ा में चुनाव के बाद 20 की जगह 28 ट्रैक्टरों से आएंगे गंगाजल के टैंकर

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-04-09 06:47 GMT


-पानी की किल्लत होने के चलते गंगाजल सप्लाई के लिए आठ ट्रैक्टर बढ़ाए

गाजियाबाद। खोड़ा में चुनाव के बाद 20 की जगह 28 ट्रैक्टरों से गंगाजल के टैंकर आएंगे। पानी की किल्लत होने के चलते गंगाजल सप्लाई के लिए आठ ट्रैक्टर बढ़ाए गए हैं। नगरपालिका परिषद ने नए ट्रैक्टर खरीदकर उनके पंजीकरण का काम शुरू कर दिया है।

पहले खोड़ा नगरपालिका में गंगाजल पहुंचाने के लिए कुल 20 ट्रैक्टर थे, जिनसे 34 वार्डों में गंगाजल पहुंचाया जा रहा था। एक ट्रैक्टर को दो जगह पर जाना पड़ता था। ऐसे में सिद्धार्थ विहार स्थित गंगाजल प्लांट से खोड़ा तक आने-जाने में काफी समय और तेल खर्च होता था। बावजूद इसके लोगों को समय से गंगाजल मिलने में दिक्कत हो रही थी। योजना के तहत स्थानीय लोगों को समय से गंगाजल देने के लिए आठ और ट्रैक्टरों की संख्या में बढ़ोतरी की है।

खरीदकर पानी पीने को मजबूर

लोगों ने बताया कि किसी सप्ताह में एक दिन सुबह छह बजे तो दो दिन बाद दोपहर में गंगाजल आता है। टैंकर आने का कोई समय निर्धारित नहीं होने के कारण पानी आने का पता ही नहीं चल पता है। ऐसे में सैंकड़ों लोग पानी नहीं भर पाते। इसके लिए बोतल बंद पानी खरीदने को मजबूर है। सप्ताह में कभी कभार 500 मीटर के रेंज में एक समय एक टैंकर आता है। लाइन लगने में देर हो जाती है तो पानी खत्म हो जाता है। फिर दूसरा टैंकर कब आएगा, पता नहीं होता।

आचार संहिता से गंगाजल लाइन का काम लटका:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव-2022 में खोड़ा को गंगाजल पहुंचाने की घोषणा की थी। उसके बाद नगरपालिका परिषद, जल निगम और अन्य विभागों ने पाइप लाइन बिछाने के साथ जरूरी कामों के लिए सर्वे किया था लेकिन अब आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद योजना बीच में रुकी हुई है। अधिकारी चुनाव में व्यस्त हो गए जबकि प्रॉजेक्ट की लागत और अन्य पाइंटों पर शासन स्तर से जवाब मिलने का इंतजार हो रहा है।

Tags:    

Similar News