नव चेतना महिला मंच की लगभग 50 सदस्याओं ने मनाया हरियाली का तीज

Update: 2024-08-02 12:13 GMT

गाजियाबाद। राजेंद्र नगर, साहिबाबाद की नव चेतना महिला मंच की लगभग 50 सदस्याओं ने आज हरियाली तीज का त्योहार बहुत ही धूम धाम से उत्तम भवन में मनाया। प्रबंधक टीम ने सभी सदस्यों का स्वागत उनकी साड़ी या चुनरी पर ब्रोच लगाकर और सभी को रोली, चावल व पूजा मे रखने वाली प्यारी सी डिब्बी उपहार-स्वरूप देकर किया।

रंग-बिरंगे लहंगा-चोली, साड़ियों और सलवार सूट में सज-संवर कर नव चेतना महिला मंच की सदस्याओं ने सावन के झूले का आनंद लिया, गीत गाये और नृत्य कर सबका खूब मनोरंजन किया। सबने तरह-तरह के सरप्राइज खेलों और तंबोला का भी आनंद लिया। जीतने वाली सभी प्रतिभागियों को उपहार दिए गए। तीज क्वीन का क्राउन व विशेष उपहार संध्या शर्मा को दिया गया। कार्यक्रम में सभी सदस्यों के लिए विशेष चाट-पकौड़ी, दही-भल्ले इत्यादि का प्रबंध किया गया था। तीज पर्व के पारम्परिक मिष्ठान घेवर का आनंद भी सबने लिया।

नव चेतना महिला मंच राजेंद्र नगर सेक्टर 3 में स्थित शिशु मंदिर में गरीब परिवारों के बच्चों के लिए एक साक्षरता केंद्र का संचालन करता है जहां कक्षा 4 तक की शिक्षा बिना किसी शुल्क लिए प्रदान की जाती है। छात्र-छात्राओं को उन्हें स्कूल की पोशाकें, किताबें, कॉपियां इत्यादि भी बिना शुल्क के मुहैया की जाती हैं। नव चेतना साक्षरता केंद्र को किसी भी प्रकार का सरकारी अनुदान नहीं मिलता है।

Tags:    

Similar News