कुत्तों के झुंड ने करीब 10 मिनट तक 3 साल के मासूम बच्ची को नोचा, इलाज के दौरान मौत

Update: 2024-05-20 12:50 GMT

आखिर कुत्तों के काटने के मामले को लेकर कब जागेगा प्रशासन और नगर निगम?

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। मुरादनगर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक 3 साल के मासूम बच्ची को कुत्तों के झुंड ने करीब 10 मिनट तक नोचते रहे। मासूम बच्ची के शरीर में दर्जनों जगहों पर कुत्तों ने मांस निकाल दिए। घायल बच्ची को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गाजियाबाद में कुत्तों के आतंक से लोग जबरदस्त भयभीत हैं। पिछले 18 दिनों के भीतर अलग-अलग जगह पर कुत्तों के काटने से 300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि कुत्तों के काटने और लोगों के मारे जाने के बाद भी नगर निगम और प्रशासन कब जागेगा?

ताजा मामला मुरादनगर की पाइपलाइन रोड का है वहां स्थित यहां स्थित से भट्टे पर काम करने वाले जरीफ की 3 साल की बेटी शनिवार दोपहर को खेल रही थी तभी 5-6 कुत्तों के एक झुंड ने बच्ची पर हमला कर दिया। करीब 10 मिनट तक कुत्ते बच्ची को नाचते रहे कुत्तों की आवाज के कारण मासूम बच्चे की चीख किसी ने नहीं सुनी तभी एक मजदूर की नजर कुत्तों पर पड़ी तो पर डंडा लेकर कुत्तों की ओर भागा। तभी सभी मजदूर में पहुंचे बुरी तरह घायल बच्ची को एमएमजी अस्पताल ले गए। गांव मथुरा थाना जलालाबाद जिला शाहजहांपुर निवासी करीब ने बताया कि कुत्तों ने बच्ची को बुरी तरह काट खाया था बच्ची के पैर से लेकर गले तक घाव थे। एमएमजी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने बच्चों की हालत को देखते हुए उसे ज़ी टीवी अस्पताल रेफर कर दिया जहां चार घंटे के इलाज के बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया।

एसीपी नरेश कुमार ने कहा कि मामले में किसी की ओर से तहरीर नहीं दी गई है वैसे पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार पिछले 18 दिनों में कुत्तों के काटने की 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। लोगों का कहना है कि इतने मामले सामने आने के बाद भी जिला प्रशासन नगर निगम कुत्तों के काटने को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। लोगों का कहना है कि नगर निगम कुत्तों का स्टेरलाइजेशन कर अपनी जिम्मेदारियां से हाथ झाड़ लेता है।

Tags:    

Similar News