एक गलती पड़ी भारी: गोरखनाथ मंदिर परिसर में ड्रोन दिखते ही पुलिस कर्मियों में हड़कंप, फिर सामने आई ये वजह

Update: 2023-08-25 08:00 GMT

गोरखपुर शहर के गोरखनाथ मंदिर क्षेत्र में ड्रोन उड़ाने के साथ ही फोटो-वीडियो बनाने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। पूछताछ के बाद युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और ड्रोन एक्ट 10 और 10ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन, ड्रोन, हार्ड डिस्क भी जब्त कर लिया है।

गोरखनाथ इलाके के नथमलपुर का रहने वाला मयंक बरनवाल 21 अगस्त की शाम सात बजे गोरखनाथ मंदिर के ऊपर ड्रोन उड़ा रहा था। वह ड्रोन के माध्यम से मंदिर परिसर और आसपास का फोटो-वीडियो भी शूट कर रहे थे. इसी बीच गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवानों की नजर ड्रोन पर पड़ी। यह देख मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गये. उन्होंने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी.

पुलिस कर्मियों ने ड्रोन को नीचे उतारा और उसे उड़ा रहे व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान उसकी पहचान गोरखनाथ इलाके के नथमलपुर निवासी मयंक बरनवाल के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि वह सिर्फ ड्रोन से फोटो-वीडियो शूट कर रहा था, लेकिन उसके पास मंदिर परिसर में ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं थी.

पुलिस ने ड्रोन, हार्ड डिस्क और मयंक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है. पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि उसे नहीं पता था कि गोरखनाथ मंदिर परिसर के आसपास ड्रोन उड़ाना अपराध है, इसलिए उससे अनजाने में यह गलती हो गई. इस मामले में उपनिरीक्षक रूपेश कुमार पॉल की शिकायत पर गोरखनाथ पुलिस ने मयंक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News