धूपबत्ती से झुग्गी में लगी भीषण आग, भैंस और उसके बछड़े की मौत, एक युवती घायल

Update: 2024-05-14 05:32 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद के वेव सिटी थाना क्षेत्र के नायफल में एक धूपबत्ती से झुग्गी में भीषण आग लग गई। इस घटना में एक भैंस और उसके बछड़े की मौत हो गई जबकि झुग्गी में रहने वाली एक युवती भी आग से झुलस गई। युवती को इलाज के लिए डासना स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं मृत भैंस और उसके बछड़े को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

नायफल में राजकरण के खेत में छोटेलाल झुग्गी बनाकर परिवार के साथ रहता है और मजदूरी करता है। राजकरण की 18 वर्षीय पुत्री मंजू धूपबत्ती जलाकर पूजा कर रही थी। पूजा करने के बाद धूपबत्ती लुढक गई और झुग्गी में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने पूरी झुग्गी को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते झुग्गी से तेज आग की लपटें निकलने लगी। पास में बंधी भैंस और उसका बछड़ा आग की चपेट में आ गए। मंजू ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह आग नहीं बुझा सकी और उसके हाथ झुलस गए।

कुछ ही देर में झुग्गी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई और झुग्गी में रखा हुआ सारा सामान भी जल गया। भैंस व उसके बछड़े की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने मंजू को झुलसी हालत में डासना सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। एसीपी वेव सिटी पूनम मिश्रा का कहना है कि मृत भैंस और उसके बछड़े को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मंजू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग का कारण धूपबत्ती से आग लगना है।

Tags:    

Similar News