जनसुनवाई में मिलीं 14 समस्याएं, नगर आयुक्त ने दिए कार्रवाई के निर्देश, जल निगम को कराया पत्राचार

Update: 2024-06-19 08:36 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय में संभव जनसुनवाई का आयोजन हुआ जिसमें 14 संदर्भ प्राप्त हुए। इनमें चार निर्माण संबंधित, तीन उद्यान संबंधित, एक लाइट संबंधित, एक टैक्स संबंधित, तीन जलकल संबंधित, दो एंक्रोचमेंट संबंधित शिकायतें प्राप्त हुईं। निगम अधिकारियों ने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की। इस दौरान कई जनप्रतिनिधि, पार्षद भी नगर आयुक्त से मिले और शहर के विकास को लेकर तथा बढ़ती गर्मी में जल व्यवस्था को सुदृढ़ करने को लेकर विचार विमर्श किया।

विजयनगर जोन वार्ड संख्या 3, पुराना विजयनगर क्षेत्रीय निवासियों और पार्षद भारत गौतम द्वारा संभव के दौरान नगर आयुक्त से क्षेत्र में जल संकट पैदा करने वाले असामाजिक तत्वों की विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। क्षेत्रीय निवासी और पार्षद द्वारा बताया गया कि वार्ड संख्या तीन पुराना विजयनगर और आसपास की गलियों में लगभग 10 दिन में 13 मोटर बदली गई है। आशंका है कि चलती हुई मोटर को खराब किया जा रहा है जिससे जल संकट पैदा हो रहा है। क्षेत्र वासियों ने दो चौकीदार की मांग भी नगर आयुक्त के सामने रखी। नगर आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए नलकूपों पर स्टाटर लगाने के लिए निर्देश दिए, ताकि ऑटोमेटिक नलकूप समय से चले, समय से बंद हो, सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए गए।

इसी के साथ-साथ दो चौकीदार वार्ड संख्या 3 में नलकूपों की देखरेख के लिए लगाने के लिए भी कहा गया है। इसके अलावा महाप्रबंधक जल कामाख्या प्रसाद आनंद को टीम सहित वार्ड संख्या 3 में भेजा गया और मौके पर कार्रवई कराई गई। क्षेत्रीय निवासियों के साथ आई हुई महिलाओं तथा वरिष्ठ नागरिकों से नगर आयुक्त ने शालीनता से उनकी बात को समझा और हर आवश्यक प्रयास करते हुए उनका समाधान कराया। वार्ड संख्या 26 में जहां जल निगम द्वारा सप्लाई की जा रही है। वहीं क्षेत्रीय निवासी द्वारा बताया गया कि नया विजयनगर की टंकी में जल निगम द्वारा पानी की सप्लाई नहीं की गई है जिस कारण भी कई गलियों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। जिस पर नगर आयुक्त द्वारा जल निगम को पत्राचार करते हुए समस्या का समाधान करने के आदेश दिए हैं।

Tags:    

Similar News