बैंकेट हॉल में लगी आग, एक युवती और युवक को बचाया

Update: 2024-04-18 11:08 GMT

गाजियाबाद। गाजियाबाद के वसुंधरा में स्थित क्रिस्टल पैलेस बैंकट हॉल में अचानक आग लग गई। यह सूचना फायर स्टेशन वैशाली को दी गई। सूचना पाते ही अग्निशमन अधिकारी समेत 4 फायर टेंडर यूनिट घटनास्थल पर पहुंचे, जहां बिल्डिंग के बाहरी हिस्से में लगे डेकोरेटिव सामान में आग लगी हुई थी। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग करना शुरू कर दिया। फायर यूनिट ने होटल के अंदर फंसे दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकला।

गाजियाबाद के वसुंधरा में स्थित क्रिस्टल पैलेस बैंकट हॉल में आग लग गई। आग लगने से बैंकट हॉल में एक युवती समेत दो लोग फंस गए। अग्निशमन कर्मियों ने दोनों युवती और युवक को सफलता पूर्वक बचा लिया है। 30 वर्षीय नाजिम और 28 वर्षीय आयशा आग लगने के बाद बैंकट हॉल में फंस गए। आग बुझाने पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया गया है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि आग की अधिकता को देखते हुए फायर स्टेशन कोतवाली से अग्निशमन अधिकारी समेत दो फायर टेंडर, फायर स्टेशन साहिबाबाद से अग्निशमन अधिकारी समेत एक फायर टेंडर घटनास्थल पर पहुंचे। पीसीसी पैनल और अन्य सजावटी सामान जलने से हाल में अत्याधिक धुआं भर गया था। जिस कारण फायर यूनिट को फायर फाइटिंग करने में बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। तीन फायरमैन ने बीए सूट पहनकर होटल के अंदर घुसे और रेस्क्यू एवं बचाव अभियान चलाया।

फायर यूनिट ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। इस आग में धुआं अधिक होने के कारण खिड़कियों के माध्यम से धुंए को बाहर निकाला गया। आग लगने से भवन का फ्रंट साईड व सजावटी सामान जल गया। फायर यूनिट ने आस-पास के इलाके को सुरक्षित बचा लिया और एक बड़ी घटना होने से बच गई।

Tags:    

Similar News