शंभू बॉर्डर पर किसानों के बीच पहुंचीं पहलवान विनेश फोगाट, कहा- जब तक आप अपने अधिकार नहीं ले लेते, तब तक वापस न लौटें

Update: 2024-08-31 07:28 GMT

पटियाला। शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन को आज यानी शनिवार को 200 दिन पूरे हो गए। विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शनकारी अभी भी वहां जुटे हुए हैं। इसी दौरान पहलवान विनेश फोगाट वहां आज सुबह पहुंचीं। किसानों ने विनेश फोगट को माला पहनाकर सम्मानित किया।

विनेश फोगाट ने किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि किसान अपने अधिकारों के लिए लंबे समय से यहां बैठे हैं लेकिन उनकी ऊर्जा अभी भी कम नहीं हुई है। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मैं एक किसान परिवार में पैदा हुई। आपकी बेटी आपके साथ है। हमें अपने अधिकारों के लिए खड़ा होना होगा क्योंकि कोई और हमारे लिए नहीं आएगा। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि आपकी मांगें पूरी हों, और जब तक आप अपने अधिकार नहीं ले लेते, तब तक वापस न लौटें। उन्होंने कहा कि हम जब अपनी मांगों के लिए अपनी आवाज उठाते हैं तो यह हर बार राजनीतिक नहीं होता। आपको हमारी बात सुननी चाहिए।

बता दें कि किसान सभी फसलों के लिए MSP की कानूनी गारंटी के साथ अन्य महत्वपूर्ण मांगों को लेकर 13 फरवरी से शंभू बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर पुलिस ने उन्हें दिल्ली में आने से रोक दिया है।

Tags:    

Similar News