कौन है खानजादी फिरोजा? जिसको लेकर ट्विटर पर मचा है हंगामा, गलत है ये लड़की?

Update: 2024-06-03 06:47 GMT

सोनू सिंह

मुंबई। पेशे से सिंगर, रैपर और संगीतकार फिरोजा खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह आरोप लगा रही है कि उसे मुंबई शहर में किसी अच्छी सोसायटी में कोई घर देने को तैयार नहीं है। बता दें कि फिरोजा खान एक सेलिब्रेटी है और वह एमटीवी हसल 2.0 और रियल्टी शो बिग बॉस के सीजन 17 में भी काम कर चुकी है। इन दिनों फिरोजा अपने लिए एक घर की तलाश कर रही हैं।

फिरोजा खान ने सोशल मडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें वह कहती नजर आ रही हैं कि उन्हें मुंबई जैसे बड़े और आधुनिक शहर में सिर्फ इसलिए घर नहीं मिल रहा है क्योंकि उनका सरनेम "खान" है। वह जहां भी घर लेने जाती हैं उनसे कहा जाता है कि हम "मुस्लिम्स" को घर नहीं देते। फिलहाल फिरोजा खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब सोसायटी में रहने वाले लोगों से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमें मुस्लिम किराएदार से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन जब ये लोग सोसायटी में बाहर के लोगों को बुलाकर नमाज पढ़ते हैं और बकरा ईद वाले दिन जबरजस्ती कॉमन एरिया में बकरा काटते हैं, तो इससे वहां रहने वाले गैर मुस्लिमों को परेशानी होती है और उस समय ये किसी की भी नहीं सुनते। इस प्रकार की परिस्थिति से बचने के लिए कुछ लोग धर्म विशेष के लोगों को घर नही देते हैं।

घर नहीं मिलने का कारण

देश की माया नगरी कही जाने वाली मुंबई में इसी प्रकार का एक मामला बीते वर्ष सामने आया था, जब मुंबई से सटे ठाणे जिले के मीरा-भायंदर सोसायटी में सुमन नाम की एक महिला ने मोहसिन खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। दरअसल, मोहसिन खान चोरी छुपे कार की डिग्गी में दो बकरे लेकर आया और उन्हें काटा था। जब इसका विरोध सोसायटी में रहने वाली सुमन नाम की एक महिला ने किया तो उसने महिला को अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उसके साथ छेड़छाड़ की। सुमन ने मोहसिन खान के खिलाफ थाने में शिकायत देते हुए बताया कि मोहसिन खान पहले भी सोसायटी में बकरा लाकर काट चुका है और जब इसका विरोध किया तो मोहसिन खान ने कहा कि दो बकरे नहीं यहां वह सौ बकरे लाकर काटेगा। इसके बाद मोहसिन खान ने महिला के साथ छेड़छाड़ की और उसके लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अपमानित किया। घटना के बाद सुमन ने थाने में मोहसिन खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में मोहसिन खान की पत्नी ने भी सोसायटी के लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। तो वहीं सोसायटी के लोगों का कहना है कि मोहसिन की पत्नी ने सोसायटी के लोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है।

Tags:    

Similar News