हम उन राज्यों में अपना प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए, जहां हमने पहले सरकार बनाई है- मल्लिकार्जुन खड़गे

Update: 2024-06-08 08:07 GMT

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और इंडिया गटबंधन के बेहतर प्रदर्शन के बाद आज देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कार्यसमिति की विस्‍तारित बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रैंस कर कहा कि अगर मैं इंडिया के सहयोगियों को स्वीकार नहीं करता तो मैं अपने कर्तव्य में विफल हो जाऊंगा। जिसमें प्रत्येक पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में अपनी निर्धारित भूमिका निभाई, प्रत्येक पार्टी ने दूसरे के लिए योगदान दिया।

खड़गे ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा क‍ि हमें अनुशासित और एकजुट होना चाहिए। लोगों ने हम पर काफी हद तक अपना विश्वास जताया है और हमें इस पर और काम करना चाहिए। हम इस फैसले को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं जबकि हम पुनरुद्धार का जश्न मना रहे हैं। हमें थोड़ा रुकना चाहिए, क्योंकि कुछ राज्यों में हमने अपनी क्षमताओं और अपेक्षाओं के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। हम उन राज्यों में अपना प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए, जहां हमने पहले विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था और सरकार बनाई थी।

साथ ही उन्होंने कहा कि हम जल्द ही ऐसे प्रत्येक राज्य पर अलग-अलग चर्चा करेंगे। हमें तत्काल सुधार के लिए उपाय करने होंगे। ये वे राज्य हैं जो परंपरागत रूप से कांग्रेस के पक्ष में रहे हैं, जहां हमारे पास ऐसे अवसर हैं जिनका हमें अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि अपने लोगों के लाभ के लिए उपयोग करना है। मैं इस अभ्यास को बहुत जल्द आयोजित करने का प्रस्ताव करता हूं।

Tags:    

Similar News