कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया,महिलाओं को दिया संदेश! कहा- जहां आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं वहां रहूंगी

Update: 2024-09-06 10:59 GMT

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के बीच पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

बता दें कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली आवास पर उनसे मुलाकात भी की थी। मुलाकात के बाद खरगे ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि 'चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा'। और आगे लिखा कि हमें आप दोनों पर गर्व है।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं। कहते हैं न कि बुरे समय में पता लगता है कि अपना कौन है। जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि लड़ाई अभी भी जारी है, यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और यह मामला अभी कोर्ट में है। इस लड़ाई को हम जीतेंगे भी। आज हमें जो नया प्लेटफॉर्म मिल रहा है, उसके जरिए हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे। जिस तरह से हमने दिल से अपना खेल खेला है, उसी तरह से हम अपने लोगों के लिए काम करेंगे। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि मैं उनके साथ हूं। अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं वहां रहूंगी, कांग्रेस पार्टी वहां होगी।

वहीं बजरंग पुनिया ने भी कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद किया और कहा कि आज बीजेपी आईटी सेल जो कह रहा है कि हम सिर्फ राजनीति करना चाहते थे। हमने सभी महिला बीजेपी सांसदों को पत्र लिखकर हमारे साथ खड़े होने को कहा था लेकिन वे फिर भी नहीं आईं। हम महिलाओं की आवाज़ उठाने के लिए पैसे दे रहे हैं लेकिन अब हम जानते हैं कि बीजेपी महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के साथ खड़ी है और बाकी सभी पार्टियां हमारे साथ खड़ी हैं। हम कांग्रेस पार्टी और देश को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। जिस दिन विनेश ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया उस दिन पूरा देश खुश था लेकिन अगले दिन सब दुखी हो गए सिवाय उस समय एक आईटी सेल जश्न मना रहा था।

Tags:    

Similar News