वाराणसी : देर रात निकले सीएम योगी विकास कार्यों की हकीकत जानने निकले, जल्द खामियां दूर करने के निर्देश

गुरुवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे। सर्किट हाउस में कुछ देर आराम किया, फिर विकास कार्यों का निरीक्षण करने पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंने रायफल शूटिंग रेंज के निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया।

Update: 2023-06-16 06:29 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात वाराणसी पुलिस लाइन में बन रहे ट्रांजिट छात्रावास, बैरक और आर्थिक अपराध अनुसंधान केंद्र के निर्माण कार्यों को देखा. प्रत्येक भवन में जाकर निर्माण की गुणवत्ता की जानकारी ली। ट्रांजिट छात्रावास के निर्माण में हो रही देरी का संज्ञान लेते हुए कार्यकारिणी के अभियंता को सख्त निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि काम जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। दरअसल मई 2022 में ट्रांजिट छात्रावास का निर्माण पूरा होना था, लेकिन अभी तक अधूरा है.

देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस पहुंचे. कुछ देर आराम किया, फिर विकास कार्यों का निरीक्षण करने पुलिस लाइन पहुंचे। मुख्यमंत्री ने आर्थिक अपराध अनुसंधान केंद्र के निर्माणाधीन भवन को देखा और शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का दायित्व सौंपा.

'विकास कार्यों की गुणवत्ता का रखें ध्यान'

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय के अंदर कार्य को पूरा करना है। इसमें कोई संकोच नहीं होगा। निर्माण में देरी से खर्च बढ़ता है। उन्होंने रायफल शूटिंग रेंज के निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया। इसका काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाये. इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्य मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्रा दयालू, संभागायुक्त कौशल राज शर्मा और जिलाधिकारी एस राजलिंगम उपस्थित थे.

वाराणसी से सोनभद्र जाएंगे सीएम

निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस गए और रात्रि विश्राम किया. आज मुख्यमंत्री सोनभद्र के दौरे पर रहेंगे. वहां वे 417 करोड़ रुपये की 211 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. हम जनसभा करके मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे।

बाबा के भक्तों के लिए ठंडे पानी और हवा का इंतजाम करें

गुरुवार की रात वाराणसी पहुंचे सीएम योगी एयरपोर्ट से सीधे काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव मंदिर गए. उन्होंने दर्शन-पूजन के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका। मुख्यमंत्री ने मंदिर से बाहर आने के बाद कॉरिडोर की व्यवस्था देखी. अधिकारियों से कहा, गर्मी हो रही है। बाबा दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। उनकी सुविधा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। मंदिर परिसर में शीतल पेय जल की समुचित व्यवस्था की जाए।

भाजपा विधायक डॉ. नीलकंठ के कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस भी गए. वहीं, शहर के दक्षिणी क्षेत्र के पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी के छोटे भाई की शादी के बाद आयोजित स्वागत समारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने नवविवाहित जोड़े को पुष्पगुच्छ भेंट कर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने छोटी बच्ची के सिर पर हाथ रखकर और दुलार कर आशीर्वाद दिया।

Tags:    

Similar News