उत्तराखंड के तीन रेलवे स्टेशनों का होगा पुनर्निर्माण

Update: 2023-08-09 13:21 GMT

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत होने वाले कामों के लिए आज उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन रेलवे स्टेशनों का वर्चुअली शिलान्यास किया, इस योजना के तहत उत्तराखंड के 3 रेलवे स्टेशनों को भी शामिल किया गया है , जिसमें देहरादून का हर्रावाला,हरिद्वार का रुड़की और नैनीताल का लालकुआ स्टेशन शामिल है, देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर बड़े प्रोग्राम का आयोजन किया जिसमे सेवामुक्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे,जबकि रुड़की रेलवे स्टेशन पर इस कार्यक्रम से हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक मौजूद रहे

आपको बता दे की आज PM मोदी ने देश के 508 स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत होने वाले पुनर्स्थापन कार्यों की नीव रखी है,जिसके तहत उत्तराखंड के भी तीन स्टेशनों को शामिल किया गया है। जिसमे इन स्टेशनो को हाईटेक किया जायेगा . रेलवे स्टेशन तक अच्छी सड़क, पार्किंग और सीसीटीवी कैमरों की मदद से परिसर की निगरानी की जाएगी।

रेलवे की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 508 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है। इसमें मुरादाबाद मंडल के 12 स्टेशन शामिल है। इसमें देहरादून का हर्रावाला व हरिद्वार का रुड़की रेलवे स्टेशन व नैनीताल जनपद का लालकुआं स्टेशन भी शामिल है। इस योजना के तहत 30 करोड़ की लागत से देहरादून के हर्रावाला स्टेशन के मरम्मत का कार्य किए जाएंगे ,29 करोड़ की लागत से हरिद्वार के रुड़की रेलवे स्टेशन काम होंगे और 23 करोड़ की लागत से नैनीताल जनपद के लालकुआं स्टेशन का नवीनीकृत होगा। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कालखंड में रेलवे की दिशा मेंअनोखे कार्य हुए हैं, उत्तराखंड में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन एक ऐतिहासिक कार्य है जो लोग आने वाले समाये मन याद रखेंगे , सीएम ने कहा कि 2014 के बाद से देश में रेलवे में बड़े बदलाव हुए हैं और इन सालों में 5243 किलोमीटर की नई रेल लाइन भी बिछी है।

Tags:    

Similar News