उत्तराखंड में खाद्य पदार्थों में थूक व अन्य गंदगी मिलाने वालों की अब खैर नहीं! मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व्यापक एसओपी की जारी

Update: 2024-10-19 08:49 GMT

देहरादून। उत्तराखंड में खाद्य पदार्थों में थूक व अन्य गंदगी मिलाने की घटनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अपनाया है। अगर कोई भी ऐसा करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने व्यापक एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) जारी कर दी है। इसके तहत दोषियों पर 25 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी आज शनिवार को दी है। पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय ने पोस्ट में कहा है कि उत्तराखंड में खाद्य पदार्थों में थूक और गंदगी मिलाने पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट किया है कि राज्य में इस प्रकार की घटनाओं को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इस संदर्भ में एक व्यापक एसओपी जारी की गई है। खाद्य पदार्थों में थूक और अन्य गंदगी मिलाने के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी, जिसमें ₹25,000 से लेकर ₹1 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है।

साथ ही धामी के कार्यालय ने एक तस्वीर भी शेयर किया है, जिस पर उत्तराखंड थूक जिहाद लिखा है और पुष्कर सिंह धामी उसे काटते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही उस पर एक स्लोगन लिखा है। जिस पर लिखा है- "थूक जिहाद करोगे तो धामी छोड़ेंगे नहीं।"

Tags:    

Similar News