आपके चेहरे पर ये मीठी-मीठी मुस्कान... ओम बिरला को फिर से लोकसभा का अध्यक्ष बनाए जाने पर पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा

Update: 2024-06-26 07:01 GMT

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा में संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ओम बिरला की तारीफ करते हुए कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं। मैं आपको और पूरे सदन को बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि अमृत काल में दूसरी बार इस पद पर बैठना आपके लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आपके अनुभव से हमें उम्मीद है कि आप अगले 5 साल तक हमारा मार्गदर्शन करेंगे। आपके चेहरे पर ये मीठी-मीठी मुस्कान पूरे सदन को प्रसन्न रखती है। दूसरी बार अध्यक्ष बनना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। बलराम जाखड़ को 5 साल प्रतिस्पर्धा करने के बाद दूसरी बार अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का अवसर मिला और आज आप वही कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में जो काम नहीं हुए, वे आपकी अध्यक्षता में इस सदन ने संभव किए हैं। लोकतंत्र की लंबी यात्रा में कई पड़ाव आते हैं। कुछ अवसर ऐसे होते हैं, जब हमें मील के पत्थर स्थापित करने का अवसर मिलता है। मुझे पूरा विश्वास है कि 17वीं लोकसभा की उपलब्धियों पर देश को गर्व होगा।

Tags:    

Similar News