टेनिस आइकन राफेल नडाल ने पेशेवर टेनिस से संन्यास का किया ऐलान

Update: 2024-10-10 11:53 GMT

नई दिल्ली। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी रफाएल नडाल ने आज यानी गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय टेनिस से संन्यास ले लिया है। बता दें कि स्पेन में होने वाला डेविस कप फाइनल एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

इसकी जानकारी नडाल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों पर पोस्ट एक वीडियो के माध्यम से दी है। उस वीडियों में उन्होंने कहा कि मैं आपको यह बताने के लिए यहां हूं कि मैं पेशेवर टेनिस से संन्यास ले रहा हूं। पिछले कुछ साल बहुत मुश्किल रहे हैं। मैं सीमाओं के बिना नहीं खेल पाया हूं। यह एक कठिन निर्णय रहा है जिसे लेने में मुझे काफी समय लगा लेकिन इस जीवन में जिस चीज की शुरुआत होती है उसका अंत भी होता है। मुझे लगता है कि यह उस लंबे और बहुत सफल करियर को समाप्त करने का सही समय है, जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मैं बहुत उत्साहित हूं कि मेरा आखिरी टूर्नामेंट डेविस कप फाइनल होगा, जिसमें मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करूंगा। मुझे लगता है कि यह एक सर्कल पूरा हो रहा है, क्योंकि मेरी खुशी के पहले सबसे शानदार पलों में से एक 2004 में सेविले में [डेविस कप] फाइनल था।

राफेल नडाल की गिनती दुनिया के महान टेनिस खिलाड़ियों में होती है। वह नोवाक जोकोविच के बाद दूसरे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले टेनिस स्टार हैं। जोकोविच के नाम 24 खिताब हैं जबकि नडाल ने 22 खिताब अपने नाम किए।

Tags:    

Similar News