Sanjay Raut Hindi News: बगावत के बाद संजय राउत मुश्किल में

Update: 2023-05-17 15:52 GMT

Sanjay Raut Hindi News: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद संजय राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला राज्यसभा के सभापति ने राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया है. महाराष्ट्र विधानसभा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर संजय राउत के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था.

महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले को लेकर राज्यसभा के सभापति से सिफारिश की थी. महाराष्ट्र में बीते साल एकनाथ शिंदे की ओर से बगावत के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट के बाद संजय राउत ने कहा था कि ये विधान मंडल नहीं चोर मंडल है.

गौरतलब है कि जून 2022 में शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने कई अन्य विधायकों को साथ लेकर बगावत कर दी थी. इसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार गिर गई थी. एकनाथ शिंदे ने फिर बीजेपी के साथ गठबंधन करते हुए सरकार का गठन किया था और मुख्यमंत्री बने थे. तभी संजय राउत ने ये बयान दिया था.

हाल ही में नासिक पुलिस ने एक अन्य मामले में राज्यसभा सांसद संजय राउत के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस ने कहा था कि संजय राउत के खिलाफ उनकी राज्य के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों से की गई इस कथित अपील को लेकर मामला दर्ज किया है कि वे (अधिकारी और पुलिसकर्मी) राज्य की गैरकानूनी सरकार के आदेशों का पालन नहीं करें.

संजय राउत ने महाराष्ट्र में शिवसेना से जुड़े राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद 12 मई को यह अपील की थी. केस दर्ज होने के बाद संजय राउत ने सोमवार को आरोप लगाया था कि नासिक पुलिस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस के दबाव के कारण उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. राउत ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र और आजादी बुरी तरह से प्रभावित हुई है और इस प्रकार की तानाशाही से लड़ना होगा.

Tags:    

Similar News