रामोजी फिल्म सिटी के मालिक रामोजी राव का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

Update: 2024-06-08 05:54 GMT

नई दिल्ली। हैदराबाद फिल्म सिटी के प्रमुख और ईटीवी नेटवर्क के मालिक रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। वह काफी दिनों से बिमार चल रहे थे और आज सुबह उन्होने जीवन की आखिरी सांस ली। राव का स्टार अस्पताल में इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामोजी राव के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि रामोजी राव का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है। अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि रामोजी राव भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना है। ओम शांति।

बता दें राव का जन्म 16 नवंबर 1936 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। रामोजी राव का असली नाम चेरूकुरी रामोजी राव था। रामोजी राव ने बिजनेस और फिल्मों की दुनिया में खूब नाम कमाया हैं। उन्होंने रामोजी ग्रुप की नींव रखी, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो हैं। रामोजी फिल्म सिटी, ईटीवी नेटवर्क, डॉल्फिन हॉटल्स, मार्गदर्शी चिटफंड और ईनाडू तेलुगु अखबार भी आता है।

Tags:    

Similar News