मैदानी इलाकों में बारिश बनी जानलेवा! गुजरात में 8, पुणे में 4 लोगों की मौत

Update: 2024-07-25 08:42 GMT

पुणे। महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मुंबई से लेकर पुणे तक लगातार हो रही बारिश से पुणे में 4 लोगों की मौत हो गई। पुणे के निचले इलाकों में कई घर और आवासीय सोसाइटियां जलमग्न हो गईं है जिसके बाद लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है। पुणे में भारी बारिश को देखते हुए अधिकांश हिस्सों में स्कूलों और कॉलेजों ने छुट्टी घोषित कर दी है।

गुजरात में बीते 4 दिनों से मुसलाधार बरिश हो रही है। इस तेज बारिश के चलते वडोदरा, भरूच, सूरत और आणंद समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। गुजरात में बारिश से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मौसम विभाग ने भी पुणे जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।

महाराष्ट्र के सीएम एक नाथ सिंदे ने कहा कि पूणे में स्थिति बहुत खराब है। लोगों के घरों में पानी भर गया है रोड पर पानी है। बांध में बारिश का पानी भर गया है वहां NDRF सहित सभी अधिकारियों को मैंने सूचित किया है। मैंने आर्मी के मेजर जनरल अनुराग विज से भी बातचीत की है। कर्नल संदीप से बात की है और उन्हें अपनी टीम को अलर्ट पर रखने को कहा है। लोगों को एयरलिफ्ट करने की भी तैयारी की गई है। प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

Tags:    

Similar News