हाथरस भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलेंगे राहुल गांधी, छह लोग ग‍िरफ्तार, मुख्य आरोपी देव प्रकाश की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम

Update: 2024-07-04 11:07 GMT

हाथरस। हाथरस भगदड़ में 121 लोगों की मौत त्रासदी को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गहरा दुख जताया। उन्होंने बताया कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जल्द ही घटनास्थल का दौरा करेंगे और जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलेंगे। साथ ही वह प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करेंगे।

वेणुगोपाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना थी जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। अब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने घटनास्थल पर जाकर पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने की योजना बनाई है।

छह लोग ग‍िरफ्तार

इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो सेवानिवृत्त IAS अधिकारियों, हेमंत राव और भावेश कुमार सिंह के साथ, सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ब्रिजेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में न्यायिक जांच शुरू करके त्वरित कार्रवाई की है और हाथरस सत्‍संग हादसे की घटना में पुल‍िस ने अब तक छह लोगों की ग‍िरफ्तारी की है। इसमें प्रमुख व्यक्ति नारायण साकार विश्व हरि यानी बाबा का नाम नहीं है। मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। जल्द ही उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया जाएगा।

Tags:    

Similar News