राहुल गांधी असम के सिलचर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिले, वहां से पहुंचे मणिपुर,मिल रहे हैं जिरिबाम कैंप में पीड़ितों से

Update: 2024-07-08 06:45 GMT

मणिपुर। मणिपुर दौरे से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी असम के सिलचर शहर पहुंचे। सिलचर पहुंचने पर मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का स्वागत किया।

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन बोरा के नेतृत्व में एक टीम ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी को ज्ञापन सौंपकर उनसे संसद में असम में आने वाली बारहमासी बाढ़ का मुद्दा उठाने का आग्रह किया। उन्होंने मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों में जाते वक्त असम में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

राहुल गांधी का असम दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब राज्य में कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से भयंकर बाढ़ आई हुई है। जिससे भूस्खलन हो रहा है और नदियां उफान पर हैं।

राहुल गांधी सुबह असम के कछार जिले के सिलचर में कुंभीग्राम एयरपोर्ट पर उतरे और इसके बाद इलाके के बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

इसके बाद राहुल गांधी जिरीबाम से असम के सिलचर एयरपोर्ट पहुंचे और मणिपुर के लिए रवाना हुए। राहुल गांधी ने मणिपुर पहुंचने के बाद जिरिबाम कैंप जाकर पीड़ितों से मुलाकात की।

बता दें 3 मई से मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा जारी है और अब तक झड़पों में 200 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इस साल बाढ़, भूस्खलन और तूफान में कुल 78 लोगों की मौत हो गई है।

Tags:    

Similar News