राहुल गांधी ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर भारतीय परीक्षा प्रणाली खरीदने का लगाया आरोप! जानें इस पर धर्मेंद्र प्रधान ने क्या कहा

Update: 2024-07-22 07:58 GMT

नई दिल्ली। आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो चुका है। इस दौरान विपक्ष नीट पेपर लीक का मुद्दा जोरशोर से उठा। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि मुद्दा यह है कि देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से बेहद चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और उनका मानना ​​है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक धोखाधड़ी है।

उन्होंने कहा कि लाखों लोग मानते हैं कि अगर आप अमीर हैं और आपके पास पैसा है तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं और यही भावना विपक्ष की भी है। चूंकि यह नीट एक व्यवस्थित मुद्दा है तो आप इस मुद्दे को ठीक करने के लिए क्या कर रहे हैं। कई ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को देना होगा।

राहुल गांधी के लोकसभा में नीट परीक्षा के मुद्दा उठाए जाने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि

मेरी शिक्षा संस्कार का सर्टिफ़िकेट मुझे किसी से नहीं चाहिये। मेरे लोगों ने मुझे चुनकर भेजा है। मेरे प्रधानमंत्री ने मुझे ज़िम्मेदारी दी है। यह कहना कि देश का एक्जामिनेशन सिस्टम कबाड़ है इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता। पिछले 7 सालों में पेपर लीक का कोई सबूत नहीं मिला है। यह नीट का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि एनटीए के बाद 240 से अधिक परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की गई हैं। विपक्ष के नेता का यह कहना कि देश की परीक्षा प्रणाली बकवास है। मैं इसकी कठोर शब्दों में निंदा करता हूं।

Tags:    

Similar News