ओल्ड राजिंदर नगर हादसे को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, जानें क्या है उनकी मांगें

Update: 2024-07-29 05:38 GMT

नई दिल्ली। ओल्ड राजिंदर नगर के एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई। इस हादसे को लेकर तमाम छात्र सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जो आज भी जारी है। 

इस दौरान साहिल नाम के एक छात्र ने बताया कि हम पिछले दो दिनों से यहां बैठे हैं लेकिन एमसीडी का कोई भी अधिकारी हमसे मिलने नहीं आया। हमने कल डीसीपी को अपनी मांगें सौंपी थीं - मृतकों, अस्पतालों में भर्ती लोगों के बारे में जानकारी मांगी गई है। एफआईआर की प्रतियां, की जाने वाली कार्रवाई और मृतकों के परिवार को 1 करोड़ रुपये और घायलों को 50 लाख रुपये का मुआवजा की मांग की है लेकिन इनमें से किसी पर भी ध्यान नहीं दिया गया।

बता दें कि शनिवार को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राऊज आईएएस स्टडीज सर्किल के बेसमेंट में मौजूद हॉल में कुछ छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक यहां सड़कों पर मौजूद पानी तेजी से कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरने लगा। कुछ ही देर में पूरे बेसमेंट में कई फिट पानी भर गया। जिसके चलते यहां मौजूद करीब 18 छात्र और यहां काम करने वाले कर्मचारी फंस गए। इस हादसे में तीन छात्रों की मौत हो गई, जिसमें दो छात्रा और एक छात्र शामिल हैं।

Tags:    

Similar News