बंगाल में बोले पीएम - आपके वोट की ताकत ने मुझे मजबूत बनाया और मोदी की मजबूती ने दुनिया में देश को मजबूत बनाया

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-05-29 06:51 GMT


मथुरापुर, पश्चिम बंगाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज अमेरिका यूरोप ऑस्ट्रेलिया जापान समेत पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। पूरी दुनिया में भारत मजबूत हुआ है और यह मजबूती मेरी वजह से नहीं आपकी वजह से है। दरअसल आपके वोट की ताकत ने मुझे मजबूत बनाया और मोदी की मजबूती ने दुनिया में देश को मजबूत बनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि कभी यह देश भूखमरी से जूझ रहा था। आज गरीबों के जीवन स्तर में काफी सुधार आया है। मोदी सरकार ने चार करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया है। 12 करोड़ घरों में नल से जल दिया है। गांव तक बिजली पहुंचाने का काम किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था है और तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उन्होंने कहां कि यह चुनाव टर्निंग पॉइंट है इसी बिंदु से भारत विकसित भारत की राह पर और तेजी से चल पड़ेगा। इसकी शुरुआत 4 जून से हो जाएगी। TMC की जीत का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र के लाखों मछुआरों को हो रहा है। केंद्र सरकार मछुआरे भाई-बहनों के लिए इतनी सारी योजनाएं चला रही है। हमने मत्सय पालकर्ताओं और किसानों को फिशर क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी। हमने फिश कल्चर सेंटर दिया। TMC बंगाल में मत्सय पालन से जुड़े केंद्रीय कानून लागू नहीं होने दे रही है। इन्हें तो अपने तोलाबाजों और कट-मनी सिस्टम से मतलब है। क्या ऐसी TMC को आप सजा देंगे? पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल जरूरी है। हम वादा करते हैं कि आने वाले 5 साल में निर्णायक भूमिका निभाएंगे और विकसित बंगाल बनाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी और इंडी गठबंधन वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News