पीएम मोदी को सुनने के लिए जम्मू-कश्मीर में उमड़ा बड़ा जनसैलाब, कहा- कांग्रेस राम मंदिर विरोधी है

Update: 2024-04-12 06:54 GMT

उधमपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे हैं। यहां पर लाखों की मात्रा में लोग उनका भाषण सुनने के लिए इकट्ठे हुए। पीएम चुनावों की तारीख का एलान होने के बाद से प्रचार-प्रचार में व्यस्त हैं। उन्होंने सभा के दौरान कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रुप से परिवारवादी पार्टी होने का आरोप लगाया। कांग्रेस पार्टी राम मंदिर विरोधी है। ये पार्टियां विकास की भी विरोधी हैं और विरासत की भी विरोधी हैं। कांग्रेस कहती है कि राम मंदिर BJP के लिए चुनावी मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर ना चुनाव का मुद्दा था, ना है और ना होगा। राम मंदिर का संघर्ष तो तब से हो रहा था, जब भाजपा का जन्म भी नहीं हुआ था। राम मंदिर का संघर्ष तो 500 साल पुराना है, जब चुनाव का कोई नामोनिशान नहीं था। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में देश में चारों ओर भाजपा की गूंज सुनाई पड़ रही है। आज जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के अपने परिवारजनों का आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिलेगा। सुबह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में और दोपहर बाद राजस्थान के बाड़मेर में लोगों से संवाद करूंगा। इसके बाद दौसा के रोड शो में जनता-जनार्दन के बीच रहने का अवसर मिलेगा।

पीएम ने कहा कि राम मंदिर का संघर्ष तो तब से हो रहा था जब भाजपा भी नहीं थी। बरसों तक लोगों ने अपनी ही आस्था के लिए क्या-क्या नहीं झेला। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े-बड़े बंगलों में रहते थे लेकिन जब रामलला का टेंट बदलने की बात आती थी तो लोग मुंह फेर लेते थे, अदालतों की धमकियां देते थे। बारिश में राम लला का टेंट टपकता रहता था और रामलला के भक्त टेंट बदलवाने के लिए अदालतों के चक्कर काटते रहते थे। हमने इन्हीं लोगों से कहा कि एक दिन आएगा, जब रामलला भव्य मंदिर में विराजेंगे।

जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव संपन्न किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने 16 मार्च को मतदान की घोषणा की थी। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को है। वहीं, उधमपुर सीट पर 19 अप्रैल को ही मतदान किए जाएंगे। इसके अलावा बारामूला लोकसभा सीट पर सबसे अंत में मतदान 20 मई को होने हैं।

Tags:    

Similar News