पीएम मोदी: ऐतिहासिक होगा पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, जानिए कैसी है भारतीय समुदाय की तैयारी

पीएम मोदी के स्वागत के लिए 25 अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जो 15 सांस्कृतिक टीमों द्वारा किए जाएंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विभिन्न राज्यों और संपूर्ण भारतीय संस्कृति को दर्शाया जाएगा।

Update: 2023-06-17 07:03 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून से अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर अमेरिका में रहने वाला भारतीय समुदाय काफी उत्साहित है और इसे ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। बता दें कि पीएम मोदी के स्वागत के लिए तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जिसमें भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी.

ऐसी है भारतीय समाज की तैयारी

कार्यक्रम समन्वयक श्रीनाथ ने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए भारतीय समुदाय की तैयारियों के बारे में बताते हुए बताया कि पीएम मोदी के स्वागत के लिए 25 अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जो 15 सांस्कृतिक टीमों द्वारा किए जाएंगे. इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विभिन्न राज्यों और संपूर्ण भारतीय संस्कृति को दर्शाया जाएगा। यह कार्यक्रम वाशिंगटन डीसी में आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देने वाले संगीतकार रघु पंतुल्ला ने कहा कि हम भारतवासी देशभक्ति के गीत सुनकर बड़े हुए हैं. बाद में, जब हम अमेरिका आए, तो यही हमारी कर्मभूमि बन गई। ऐसे में दोनों देशों की संस्कृति को दर्शाने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. रघु ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर खुशी जाहिर की। वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोग रिहर्सल में जुटे हुए हैं.

नंबर प्लेट पर पीएम मोदी का नाम लिखा है

अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय में पीएम मोदी का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है. कई लोग पीएम मोदी के बड़े प्रशंसक हैं। पीएम मोदी के ऐसे ही समर्थकों में से एक मैरीलैंड के रहने वाले राघवेंद्र हैं, जिन्होंने अपनी कार की नंबर प्लेट पर 'NMODI' लिखवाया है. राघवेंद्र ने बताया कि 'मैंने ये नंबर प्लेट 2016 में लगवाई थी. पीएम मोदी मेरे लिए प्रेरणा हैं, वो मुझे देश, समाज और दुनिया के लिए कुछ अच्छा करने की प्रेरणा देते हैं. मुझे पीएम मोदी के अमेरिका आने और उनका स्वागत करने का बेसब्री से इंतजार है।

Tags:    

Similar News