पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप जीतने पर आज कॉल कर व्यक्तिगत रूप से दी बधाई

Update: 2024-06-30 10:38 GMT

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप जीतने पर आज कॉल कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री ने हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की भी तारीफ की और जसप्रीत बुमराह के योगदान को भी जमकर सराहा। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में शानदार योगदान के लिए टीम के कोच राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है। उनकी अटूट लगन रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा को निखारने की वजह से टीम में बदलाव आया। भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है। हमें उन्हें विश्व कप उठाते हुए देखकर खुशी हुई। उन्हें बधाई देकर खुशी हुई।

कोहली से हुई बात के बाद पीएम मोदी ने लिखा कि प्रिय कोहली आपसे बात करके खुशी हुई। फाइनल की पारी की तरह आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार तरीके से संभाला। आपने खेल के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया। टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करना जारी रखेंगे।

रोहित का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप उत्कृष्टता के प्रतीक हैं। आपका आक्रामक अंदाज बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा। आज सुबह आपसे बात करके खुशी हुई।

बता दें कल मैच जितने के तुरन्त बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर भारतीय टीम को पोस्ट कर बधाई थी।

Tags:    

Similar News