पीएम मोदी ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया है: राहुल गांधी

Update: 2024-10-01 12:55 GMT

सोनीपत। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरों से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। इसी बीच कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा के सोनीपत में आज मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार किया है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां पर अडानी-अंबानी और अरबपतियों के लिए सबकुछ होता है। अग्निवीर योजना का क्या मतलब है? इस योजना का एक ही लक्ष्य है कि पहले जो देश के जवानों की जेब में पैसा जाता था। अग्निवीर योजना उस पैसे को छीनने का तरीका है। इस योजना का सच्चा नाम है अडानी योजना होना चाहिए जिसका लक्ष्य हिंदुस्तान का डिफेंस बजट जो पहले जवानों की पेंशन में जाता था। वो पैसा मोड़कर अडानी की जेब में डाला जाए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया है। हाल ही में मैं अमेरिका के डलास गया था। वहां मुझे डलास में रहने वाले हरियाणा के युवाओं का फोन आया कि वे मुझसे मिलें। वे अपनी खेती की जमीन बेचकर वहां गए थे, क्योंकि हरियाणा में रोजगार नहीं है। मैंने उनसे पूछा कि उन्होंने जो 50 लाख रुपये अमेरिका जाकर खर्च किए, वे हरियाणा में कारोबार क्यों नहीं लगाते? उन्होंने कहा कि हरियाणा में 50 लाख रुपये में कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर परिवार में कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटती है तो वे अपने परिवार के पास वापस नहीं जा सकते और वीडियो कॉल के जरिए ही परिवार से जुड़ सकते हैं। घर पर लोगों को विश्वास ही नहीं होता कि हम अमेरिका में ठीक हैं।

उन्होंने आगे कहा कि देश लौटने के बाद मैं करनाल गया। वहां एक परिवार से मिला, जिसका बेटा अमेरिका में था। इस बातचीत के दौरान एक बच्चा कंप्यूटर की तरफ भागता है, जबकि परिवार अपने बेटे से वीडियो कॉल कर रहा होता है। अमेरिका में रहने वाले व्यक्ति को अपने बेटे से झूठ बोलना पड़ता है कि वह वहां ठीक है।

Tags:    

Similar News