पीएम मोदी ने श्रीनगर में विपक्ष पर किया जमकर प्रहार! कहा- जम्मू-कश्मीर के विनाश के लिए तीन परिवार कांग्रेस, एनसी और पीडीपी जिम्मेदार

Update: 2024-09-19 07:55 GMT

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने श्रीनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर वार किया। कहा जम्मू-कश्मीर के विनाश के लिए तीन परिवार कांग्रेस, एनसी और पीडीपी जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि आज दुनिया देख रही है कि कैसे जम्मू-कश्मीर के लोग भारत के लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं। कुछ दिन पहले जब मैं जम्मू-कश्मीर आया था तो मैंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के विनाश के लिए तीन परिवार जिम्मेदार हैं और तब से ये लोग घबराए हुए हैं, दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक, इन तीन परिवारों को लगता है कि कोई उनसे सवाल कैसे कर सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि तीनों परिवार सोचते हैं कि किसी भी तरह से सत्ता हथियाना और फिर आप सभी को लूटना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। उनका राजनीतिक एजेंडा जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनके वैध अधिकारों से वंचित करना रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केवल भय और अराजकता दी है लेकिन अब जम्मू-कश्मीर इन तीन परिवारों की गिरफ्त में नहीं रहेगा। अब यहां का हमारा युवा उन्हें चुनौती दे रहा है। जिन युवाओं को उन्होंने आगे नहीं बढ़ने दिया वे उनके खिलाफ सामने आ गए हैं। इन तीन परिवारों के शासन में जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने जो पीड़ा झेली है, वह अक्सर सामने नहीं आ पाती है। आज घाटी के कई युवा जो 20-30 साल के हैं, शिक्षा से वंचित रह गए हैं। कई ऐसे हैं जिन्हें 10वीं, 12वीं या कॉलेज तक पहुंचने में देश के बाकी छात्रों से ज्यादा साल लग गए। ऐसा इसलिए नहीं हुआ क्योंकि हमारे जम्मू-कश्मीर के युवा फेल हो गए बल्कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस, एनसी और पीडीपी के तीन परिवार फेल हो गए।

वहीं उन्होंने कहा कि हम सभी का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर का तेज विकास है। आज मैं जम्मू-कश्मीर के तेज विकास की भावना को ऊर्जावान बनाने का संदेश लेकर आपके बीच आया हूं। मैं देख रहा हूं कि आज कश्मीर के मेरे भाई-बहन 'खुशामदीद पीएम' कह रहे हैं। मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। कल 7 जिलों में पहले दौर का मतदान शुरू हुआ। हम सभी के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग वोट देने के लिए अपने घरों से निकले। किश्तवाड़ में 80% से ज्यादा वोटिंग, डोडा में 71% से ज्यादा वोटिंग, रामबन में 70% से ज्यादा वोटिंग, कई सीटों पर वोटिंग के रिकॉर्ड टूट गए। ये एक नया इतिहास है।

बता दें जम्मू-कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हो चुका है। जबकि अन्य दो चरण 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Tags:    

Similar News