पीएम मोदी ने कटरा में कांग्रेस को ललकारा! कहा- दुनिया में कोई ताकत अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती

Update: 2024-09-19 12:46 GMT

कटरा। विधानसभा चुनाव के एक चरण के मतदान होने के बाद पीएम मोदी आज गुरुवार को कटरा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी के अमेरिका दौरे में बोले गए बयान पर उनपर निशाना ताना है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस चंद वोटों के लिए कभी भी हमारी आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है। कांग्रेस के वारिस ने विदेश जाकर कहा कि हमारे 'देवी-देवता' भगवान नहीं हैं। यह हमारी आस्था का अपमान है। कांग्रेस को इसके लिए दंडित किया जाना चाहिए। यह सब सिर्फ कहने के लिए नहीं कहते हैं। यह एक सुनियोजित साजिश है। यह एक नक्सली मानसिकता है जो दूसरे धर्मों और दूसरे देशों से आयातित है। कांग्रेस की इस नक्सली मानसिकता ने जम्मू की डोगरा संस्कृति का अपमान किया है।

वहीं अनुच्छेद 370 को लेकर पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाना पर लेते हुए साफ कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई भी ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती। कांग्रेस को दिया गया हर वोट पीडीपी और एनसी के घोषणापत्र को लागू करेगा। वह अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं। इससे पता चलता है कि वे घाटी में फिर से खून-खराबा चाहते हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान में कांग्रेस-एनसी गठबंधन की सराहना हो रही है। पाकिस्तान कांग्रेस-एनसी घोषणापत्र से वहां के लोग खुश हो रहे हैं और वह लोग इसका खुलकर अपना समर्थन दे रहे हैं। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कांग्रेस-एनसी गठबंधन का खुलकर समर्थन किया है। उन्हें अपने वोट बैंक के अलावा कुछ नहीं दिखता, यही कारण है कि उन्होंने वर्षों से जम्मू और कश्मीर के बीच विभाजन को और गहरा किया है। उन्होंने हमेशा जम्मू के साथ भेदभाव किया है, उनका एजेंडा पाकिस्तान के एजेंडे जैसा ही है। कांग्रेस और एनसी यहां जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू करना चाहते हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए रेलवे में किए गए काम को लेकर कहा कि 2 वंदे भारत ट्रेनें दिल्ली से कटरा पहुंचती हैं। कटरा और रियासी रेलवे स्टेशन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। चेनानी नाशरी सुरंग के निर्माण से जम्मू से श्रीनगर तक यात्रा का समय कम हो गया है। जम्मू-कश्मीर में ऐसी कई सुरंगों का निर्माण किया जा रहा है, जिससे यह सबसे अधिक जुड़े क्षेत्रों में से एक बन गया है। दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे का भी तेजी से विकास किया जा रहा है। यह क्षेत्र के किसानों के लिए बड़े बाजारों के दरवाजे खोलेगा।

Tags:    

Similar News