पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी का घोषणा पत्र किया जारी, जानें किन वादों से वोटर्स को लुभाएंगी

Update: 2024-08-24 11:12 GMT

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन फेज यानी 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। 4 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। चुनावों से पहले सियासी घटनाक्रम तेज हो गया है। इसी क्रम में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि गठबंधन और सीट शेयरिंग बहुत दूर की बात है। अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस हमारा एजेंडा अपनाने के लिए तैयार हैं तो हम कहेंगे कि उन्हें सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए हम उनके पीछे चलेंगे क्योंकि मेरे लिए कश्मीर की समस्या को सुलझाना किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है। जब हमने पहले भी गठबंधन किया तो हमारा एक एजेंडा था। जब हमने भाजपा के साथ गठबंधन किया तो हमारा एक एजेंडा था जिस पर वे सहमत थे लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन एजेंडे पर नहीं हो रहा है। यह सीट शेयरिंग पर हो रहा है। हम ऐसा कोई गठबंधन नहीं करेंगे जिसमें केवल सीट शेयरिंग की बात हो। गठबंधन एजेंडे पर होना चाहिए और हमारा एजेंडा जम्मू-कश्मीर की समस्या को सुलझाना है।

उन्होंने कहा कि हम कहना चाहते हैं कि हम 200 यूनिट तक मुफ़्त बिजली देंगे हम पानी पर टैक्स खत्म करना चाहते हैं। पानी के लिए मीटर नहीं होने चाहिए। जिन गरीबों के घर में 1 से 6 लोग हैं, उनके लिए हम मुफ़्ती मोहम्मद सईद योजना फिर से लागू करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें मिलने वाला चावल और राशन पर्याप्त नहीं है इसलिए हम गरीबों को साल में 12 सिलेंडर देंगे। हम वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन आदि जैसी सामाजिक सुरक्षा को दोगुना करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए हर चुनाव महत्वपूर्ण है, चाहे वह निगम चुनाव हो, पंचायत चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हो क्योंकि यह हमारे लिए जम्मू कश्मीर की समस्याओं को हल करने का एक रास्ता है, चाहे वह विकास के बारे में हो या रोजगार के बारे में हो, यह एक रास्ता है, इसलिए हम इसे अनावश्यक नहीं मानते हैं।

Tags:    

Similar News