पाकिस्तान ने नहीं दी नरेंद्र मोदी को बधाई, पड़ोसी देश ने बताई बड़ी बात

Update: 2024-06-08 12:31 GMT

सोनू सिंह

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले पाकिस्तान भी भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ 'सहयोगात्मक संबंध' चाहता है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने दावा किया है कि वह बातचीत के जरिए विवादों का समाधान चाहते हैं। हालांकि, जब पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता से पूछा गया कि देश ने नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई क्यों नहीं दी तो वे टालते हुए नजर आए।

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अपने नेतृत्व के बारे में फैसला करना भारत के लोगों का अधिकार है। उन्होंने कहा कि देश को भारत की चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। उन्होंने आगे कहा कि चूंकि भारत में सरकार का गठन चल रहा है। इसलिए नरेंद्र मोदी को बधाई देने की बात करना जल्दबाजी होगी। अपने चुनावी भाषणों में देश का उपहास करने वाले भाजपा नेताओं का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान भारत से आ रही बयानबाजी के बावजूद जिम्मेदारी से काम कर रहा है।

भारत के आम चुनावों के बाद भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों ने निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी हैं। कल नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सात पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हो रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से कोई पारंपरिक संदेश नहीं आया हैं। 2018 में जब इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो पीएम मोदी ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बधाई दी थी। इस साल की शुरुआत में मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी थी।

Tags:    

Similar News