'वन नेशन-वन इलेक्शन': कांग्रेस ने किया अस्वीकार तो वहीं मायावती ने बताया सकारात्मक

Update: 2024-09-18 12:27 GMT

नई दिल्ली। 'वन नेशन-वन इलेक्शन' के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। अब इसे लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है। जहां कांग्रेस के नेताओं ने इसे अस्वीकारा है तो वहीं बसपा प्रमुख ने इसका समर्थन किया है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह इस देश में बिल्कुल भी व्यावहारिक नहीं है। वे वर्तमान मुद्दों से ध्यान हटाना चाहते हैं। अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इसका विरोध करते हुए कहा कि एक राष्ट्र, एक चुनाव लोकतंत्र में काम नहीं कर सकता। अगर हम चाहते हैं कि हमारा लोकतंत्र जीवित रहे तो चुनाव आवश्यकतानुसार होने चाहिए। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा को तंज कसते हुए कहा कि केंद्रीय कैबिनेट कई प्रस्तावों को पारित करती है, जिन पर उसे यू-टर्न लेना पड़ता है। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने का एक तरीका है।

तो वहीं दूसरी तरफ मायावती ने एक देश, एक चुनाव’ को सहमति दी है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था के तहत् देश में लोकसभा, विधानसभा व स्थानीय निकाय का चुनाव एक साथ कराने वाले प्रस्ताव को केन्द्रीय कैबिनेट द्वारा आज दी गयी मंजूरी पर हमारी पार्टी का स्टैण्ड सकारात्मक है लेकिन इसका उद्देश्य देश व जनहित में होना जरूरी।

Tags:    

Similar News