राम के न्याय के बहाने संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने भाजपा पर कसा तंज, मची सियासी खलबली

Update: 2024-06-14 08:37 GMT

नई दिल्ली। भाजपा और आरएसएस के बीच के मतभेद अब सामने आने लगे हैं। संघचालक मोहन भागवत के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने भाजपा की कम सीटें आने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया, जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थे। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।

इंद्रेश कुमार ने गुरुवार को जयपुर के पास कानोता में रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राम सबके साथ न्याय करते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें अहंकार आ गया था इसलिए सबसे बड़ी पार्टी को अहंकार ने रोक दिया।

उन्होंने आगे कहा कि जिन्होंने राम का विरोध किया था उनमें से किसी को भी शक्ति नहीं दी। सब मिलकर भी नंबर एक नहीं बने। नंबर दो पर ही रह गए। इसलिए प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है सत्य है।

वहीं इससे पहले आरएसएस के संघचालक मोहन भागवत ने नागपुर में संघ के एक कार्यक्रम में कहा था कि जो मर्यादा का पालन करते हुए कार्य करता है वह गर्व करता है किन्तु लिप्त नहीं होता, अहंकार नहीं करता, वही सही अर्थों में सेवक कहलाने का अधिकारी है।

Tags:    

Similar News