स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम योगी ने युवाओं के लिए नई योजना मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान की घोषणा की, 10 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

Update: 2024-08-15 07:09 GMT

लखनऊ। भारत आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पूरा देश अजादी का जश्न मना रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लखनऊ के विधान भवन में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराया।

78वें स्वतंत्रता दिवस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि मैं उन सभी वीरों को नमन करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया। पीएम मोदी के सुरक्षित हाथों में आज हम सब एक नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों के दौरान हमने नए भारत के दर्शन किए। हम सभी 'राष्ट्र प्रथम' के भाव के साथ व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर अपने नागरिक कर्तव्यों के साथ जुड़ेंगे तो दुनिया की कोई ताकत भारत के मार्ग में बाधा नहीं बन पाएगी।

उन्होंने कहा कि हर गरीब, जरूरतमंद और वंचित को शासन की योजनाओं का लाभ मिले यह हमारी प्राथमिकता है। आजादी के 70 वर्षों बाद तक उपेक्षित रहे ये लोग आज विकास की मुख्य धारा के साथ जुड़कर Ease of Living का अनुभव कर रहे हैं। अपने युवाओं के लिए आज एक नई योजना की घोषणा करते हुए मुझे प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है। 10 लाख युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए 'मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान' प्रारंभ करने जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News