महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे पर शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- कई सीटों पर फैसले हो चुके, बची सीटों पर जल्द आएगा फैसला

Update: 2024-10-18 06:42 GMT

मुंबई। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में लग गई है। इस बीच महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि मैंने सुबह मुकुल वासनिक से बात की है। आज मैं राहुल गांधी से भी बात करूंगा और सीट बंटवारे को लेकर लंबित फैसले में तेजी लाई जाएगी। कई सीटों पर फैसले हो चुके हैं। कुछ सीटें ऐसी हैं, जिन पर फैसला नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन में हैं, समाजवादी पार्टी, PWP भी हैं। महाराष्ट्र के ज्यादातर नेता फैसले लेने में सक्षम नहीं हैं। उन्हें बार-बार सूची दिल्ली भेजनी पड़ती है। अब वह समय निकल चुका है। हम चाहते हैं कि यह फैसला जल्द से जल्द हो। NCP और शिवसेना के बीच कोई बड़ा मतभेद नहीं है, कांग्रेस में भी नहीं है लेकिन कुछ सीटें ऐसी हैं, जिन पर तीनों पार्टियां दावा करती हैं। महाराष्ट्र में नाना पटोले हमारे सहयोगी हैं, लेकिन कुछ सीटों पर समस्या है, इसे सुलझा लिया जाएगा।

संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे जैसे लोग जेल गए हैं और वापस आए हैं, हम जानते हैं कि निशाने पर कौन हैं और कैसे और क्या भाजपा करेगी। ये सभी भाजपा के बिश्नोई गिरोह हैं, हालांकि उनके हाथ में कोई हथियार नहीं है लेकिन उनके पास सीबीआई, ईडी जैसे हथियार हैं और उन हथियारों का इस्तेमाल करके वे हमें निशाना बना रहे हैं और इतना सब कुछ झेलने के बावजूद हम उनके सामने खड़े हैं।

बता दें कि चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया है। महाराष्ट्र विधानसभा की सभी 288 सीटों पर 20 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती और रिजल्ट 23 नवंबर को आएंगे। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म होगा। 

Tags:    

Similar News