हाथरस हादसे में अब फिर एक नई बात! बाबा के वकील का दावा- कुछ लोगों ने जहरीले स्प्रे से मचाई भगदड़, वहीं एक ऑडियो में कही गई है चौंकाने वाली बात!

Update: 2024-07-08 08:00 GMT

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए भगदड़ मामले में एक और नई बात सामने आई है। भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने इस हादसे का कारण बताते हुए साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सत्संग में मौजूद रहे लोगों ने मुझे बताया कि 10 से 15 लोग जहरीले स्प्रे वाले केन लेकर आए थे। इसी के जरिये घटनास्थल पर अफरातफरी मचाई गई। एपी सिंह ने कहा कि मैंने कुछ पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी है और इसमें मौत का कारण कुचलना नहीं बल्कि दम घुटना बताया गया है। मेरे पास सारे सबूत हैं जिसे समय आने पर सामने रखूंगा।

वहीं कुछ चश्मदीदों के अनुसार, सत्संग में आए लोगों ने उन्हें बताया कि बाबा ने प्रवचन के बाद कहा था कि चरण रज लेकर जाएं। रज लेने की होड़ में लोग पैरों के नीचे आते गए। अगर बाबा माइक से रुकने को कहते, तो हादसा इतना बड़ा न होता। कई अन्य चश्मदीदों ने भी ऐसे ही आरोप लगाए।

पहले से तय था यह प्रलय आना!

इस घटना का एक और ऑडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। जिसमें बाबा के दो भक्त आपस में मोबाइल पर बातें कर रहे हैं। उनकी बातचीत की यह रिकार्डिंग है। जिसमें एक भक्त कह रहा है कि पहले से तय था यह प्रलय आना। सेवादार कह रहा है कि बाबा ने पहले ही बोल दिया था कि आज प्रलय आएगी अपने आप ही लोग सड़क पर गिरने लगे, काफी लोगों की मौत हो गई।

फरार सेवादारों के खिलाफ जारी होंगे गैर जमानती वारंट

देवप्रकाश मधुकर ने राजनीतिक रिश्तों और फंडिंग को लेकर आधी अधूरी जानकारी दी है। कई सवाल रह गए हैं। इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए देवप्रकाश से पूछताछ होना बाकी है। इस कारण पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी में है। उधर, अब तक जितने भी फरार लोगों के नाम उजागर हुए हैं, उनके गैर जमानती वारंट लेने की तैयारी है। इस पूरे मामले में आयोजन मंडल व सेवादारों सहित करीब 80 लोगों की गिरफ्तारी के लिए अलग प्रयास चल रहे हैं।

बता दें कि दो जुलाई को हाथरस के सिकन्द्राराऊ इलाके में भोले बाबा के सत्संग कार्यक्रम में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने का एलान किया है।

Tags:    

Similar News