यूपी बसपा के दो प्रत्याशियों का नामांकन हुआ खारिज, फर्जी सिंबल से भरा पर्चा

Update: 2024-04-20 12:57 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दो उम्मीदवारों का पर्चा कैंसिल कर दिया गया है। निर्वाचन अधिकारी ने बरेली से छोटे लाल गंगवार और आंवला से आबिद अली के पर्चे में खामियां पाई। जिसके बाद दोनों को इन सीटों से चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी। बताया जा रहा है कि आबिद अली के सामने सत्यवीर नामक शख्स ने बसपा के फर्जी सिंबल-लेटर का इस्तेमाल कर पर्चा भर दिया। ऐसे में फर्जीवाड़े के चलते इस सीट पर बसपा के नामांकन को अवैध घोषित कर दिया है ताकि चुनाव में किसी तरह की त्रुटि की गुंजाइश ना हो।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बरेली लोकसभा सीट से 28 उम्मीदवारों ने 42 पर्चे दाखिल कर दिए। जिससे गड़बड़ी हो गई कि वैध पर्चा किसका है। जब जांच हुई तो बेरली से छोटे लाल गंगवार और आंवला से आबिद अली नामांकन कैंसिल कर दिया गया। जबकि आंवला सीट से 20 प्रत्याशियों ने नांमाकन कराया था। बता दें कि नामांकन के आखिरी दिन 12-12 पर्चे भरे गए।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान बीते दिन शुक्रवार को हुआ था जबकि अंतिम चरण की वोटिंग एक जून को होगी।इसके साथ ही चार को चुनावों का परिणाम जारी किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News