नोएडा की मीना सिंह की चमकी किस्मत : मीला 40 लाख का हिरा

Update: 2023-08-01 10:18 GMT

एक हिरे का छोटा सा टुकड़ा किसी को रंख से राजा बना सकता है , मध्य प्रदेश में पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती भी कई लोगो को राजा बना चुकी है।   ऐसा ही कुछ मामला  नॉएडा के निवासी राणा प्रताप सिंह की पत्नी मीना सिंह के साथ देखने को मिला है. हाल हे में उन्हें 8.01 कैरेट का बेशकीमती हीरा जरुआपुर गांव की उथली हीरा खदान से मिला है . जिसकी कीमत लगभग 35 से 40 लाख रुपये बताई जा रही है,  और ऐसा पहली बार नहीं है इससे पहले भी इस दम्पति को 11 बार ऐसे हे बेशकीमती हिरा मिल चुके है।   जानकारी के मुताबिक राणा प्रताप सिंह ने नॉएडा से अपने दोस्तों के कहने पर साल 2021 में पन्ना आकर हीरा खदान में काम शुरू किया था. जिसके बाद उन्हें लगातर सफलता ही मिल रही है।

जिस जरुआपुर गांव की उथली हीरा खदान से उन्हें यह हिरा मिला है , वो उन्होंने जरुआपुर गांव के एक किसान विमल सरकार के खेत में लगाई है . इस खदान में खेत मालिक विमल सरकार, राणा प्रताप सिंह के साथ 20% के पार्टनर भी हैं. इसके अलावा संजय अधिकारी 5% के पार्टनर हैं.

हीरे को नीलामी के लिए रखा जाएगा . 

यह खदान खेत के मालिक विमल सरकार के देख रेख में संचालित किया जा रहा था, मजदूरों के 3 महीने के उत्खनन के बाद यह हिरा उन्हें मिला। हिरे को हीरा कार्यालय में जमा कराया गया है.  जिसके बाद खनिज एवं हीरा अधिकारी रवि पटेल का बयां आया जरुआपुर की उथली हीरा खदान से हीरा मिला है . जिसका पट्टा मीना देवी के नाम से था . यह हीरा 8.1 कैरेट का है. इसकी कीमत बोली के बाद तय होगी। इसमें तुआदार को करीब 12 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर बाकि के पैसे दे दिए जायेंगे । और इस हीरे को अगली नीलामी में खुली बोली के लिए रखा जाएगा.

इससे पहले भी कई लोगो की चमकी है किस्मत।

4 दिन पहले ही एक किसान की भी खुली थी किस्मत , उसे मिला था करीब 7 कैरेट का हिरा।   वही इससे पहले नवरात्री के वक्त मिला था जेम्स क्वालिटी का 9.4 कैरेट का हिरा जिसकी कीमत लगभग 40 लाख थी।

Tags:    

Similar News