पीएम मोदी के 'आंख और कान' हैं निर्मला सीतारमण के दामाद, जानें कब से हैं प्रधानमंत्री के साथ

निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी गुरुवार को एक सादे समारोह में हुई। प्रतीक दोशी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांग्मयी के पति हैं। प्रतीक पीएमओ में अफसर हैं। वे गुजरात से पीएम मोदी के साथ हैं.

Update: 2023-06-09 07:31 GMT

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी की शादी गुरुवार को हुई है. शादी एक सादे समारोह में हुई। शादी में सिर्फ परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल हुए थे. राजनीतिक मेहमानों को नहीं बुलाया गया। निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहम सहयोगी प्रतीक दोशी से हुई है। सोशल मीडिया पर शादी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ ब्राह्मण परकला वांगमयी और प्रतीक का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विवाह करा रहे हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करीब खड़ी हैं। वांग्मयी पेशे से पत्रकार हैं। वह देश के कई मीडिया संस्थानों में काम कर चुके हैं। आइए जानते हैं कि उनके पति और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दामाद प्रतीक दोशी क्या करते हैं

पीएमओ में अफसर हैं

दोशी गुजरात के रहने वाले हैं और प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष कर्तव्य अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। जब पीएम मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब वह साल 2014 में दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। जून 2019 में उन्हें ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर प्रमोशन दिया गया था।

पीएम गुजरात से मोदी के साथ हैं

दोशी सिंगापुर प्रबंधन स्कूल से स्नातक हैं। उन्होंने पहले मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्रित्व काल में गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय में शोध सहायक के रूप में काम किया था।

दोशी रिसर्च एंड स्ट्रेटजी विंग में हैं

पीएमओ की वेबसाइट के मुताबिक, वह पीएमओ के रिसर्च एंड स्ट्रैटजी विंग में काम करते हैं। उनकी भूमिका भारत सरकार (व्यवसाय का आवंटन) नियम, 1961 के अनुसार प्रधान मंत्री को सचिवीय सहायता प्रदान करना है, जिसमें अनुसंधान और रणनीति शामिल है, लेकिन यह सीमित नहीं है।

दोषी पीएम की आंख और कान हैं

दोषी को पीएम मोदी की 'आंख और कान' माना जा सकता है. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वे कथित तौर पर शीर्ष नौकरशाहों और सरकार के महत्वपूर्ण लोगों पर 360 डिग्री निगरानी रखते हैं। वे अपने चयन और नियुक्तियों पर इनपुट और प्रतिक्रिया देते हैं।

Social Media पर नहीं है

प्रतीक दोषी को आप सोशल मीडिया और खबरों में कम ही देखेंगे। ये किसी भी सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहते हैं. वे अपेक्षाकृत कम-कुंजी प्रोफ़ाइल बनाए रखते हैं।

Tags:    

Similar News