NCP Crisis Live: महाराष्ट्र में सियासी घमासान, अजित पवार मुंबई में NCP के नए कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

महाराष्ट्र की राजनीति एनसीपी नेता अजित पवार ने बगावत कर दी और महाराष्ट्र में पार्टी के अन्य विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए. रविवार को अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली है. उनके साथ छगन भुजबल ने मंत्री पद की शपथ ली। राकांपा छोड़ने वाले नेताओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल भी शामिल हैं।

Update: 2023-07-04 06:27 GMT

महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब NCP में भी फूट पड़ गई है. भतीजे अजित चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत कर राज्य में एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. अजित पवार ने रविवार को छगन भुजबल, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और अन्य पार्टी विधायकों और सांसदों के साथ महाराष्ट्र सरकार को अपना समर्थन देने की घोषणा की। रविवार को ही अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी.

कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक

दूसरी ओर, एनसीपी में बगावत के बाद कांग्रेस भी सतर्क हो गई है. महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सदस्य महाराष्ट्र कांग्रेस ने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता पद के लिए दावेदारी के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है. इस बैठक में कांग्रेस सचिव एचके पाटिल भी शामिल होंगे.

लाइव अपडेट :

  • अजित पवार थोड़ी देर में मुंबई में एनसीपी के नए कार्यालय का उद्घाटन करेंगे.
  • प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार परिपक्व राजनीतिक नेता हैं. वे नियम-कायदों को अच्छे से जानते हैं. संविधान और 10वीं अनुसूची के मुताबिक, दल-बदल विरोधी कानून के मुताबिक, हमारी पार्टी के संविधान के मुताबिक, वे कुछ नहीं कर सकते: क्लाइड क्रैस्टो, एनसीपी (शरद पवार) नेता
  • देश के विकास के लिए कई दल एनडीए में शामिल होना चाहते हैं: अनुराग ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष का पद खाली है

अजित पवार के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता का पद खाली हो गया है। शरद पवार ने कहा कि विपक्ष के नेता पद के लिए महाविकास अघाड़ी की घटक कांग्रेस का दावा उचित है.

NCP सरकार में या विपक्ष में: विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि उन्हें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि राकांपा शिवसेना-भाजपा सरकार का हिस्सा है या अब भी विपक्ष में है। नार्वेकर ने कहा कि उनके कार्यालय को एनसीपी में विभाजन के बारे में अभी तक कोई याचिका नहीं मिली है.

Tags:    

Similar News