राष्टीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा हाथरस पहुंची, कहा- बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए

Update: 2024-07-03 13:19 GMT

हाथरस। राष्टीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की प्रमुख रेखा शर्मा आज हाथरस पहुंची। उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ सारी अनियमितताएं सेवक की वजह से हुई हैं। मैंने पुलिस से बात की और उन्होंने भी कहा कि उन्होंने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मैंने कहा है कि वह गुरु जो भी हो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। उसने आज तक फोटो नहीं खिचवाई ताकि वह सामने न आ सके और कोई सबूत न आ सके। वह लोगों से उनके फोन जमा करवाता था। तो इस बात से ही पता चलता है निश्चित रूप से कुछ गड़बड़ है। पुलिस इसकी जांच करेगी। यह पता लगाएगी कि क्या यह पहले से ही सोची-समझी योजना तो नहीं थी।

रेखा शर्मा ने कहा कि यह चिंता की बात है कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं थीं क्योंकि महिलाओं को गुमराह करना आसान होता है। इसकी वजह यह है कि वह अशिक्षित थीं। हमें महिलाओं को ऐसे गुरुओं के बारे में जागरूक करने की जरूरत है। हम आने वाले समय में महिलाओं को ऐसे तथाकथित बाबाओं से सावधान रहने की सलाह देंगे। हमने प्रशासन से की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में कल भोले बाबा के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी। इस दौरान भगदड़ मच गई जिसकी वजह से 121 लोगों की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News