कोलकाता में 'नबन्ना अभियान' प्रदर्शन आज, विरोध प्रदर्शन में बीजेपी भी शामिल, सीसीटीवी से निगरानी, पुलिसकर्मी तैनात

Update: 2024-08-27 05:38 GMT

कोलकाता। कोलकाता के आरजी मेडिकल कालेज और अस्पताल में एक महिला के साथ रेप-मर्डर को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की जा रही है। मेडिकल छात्रों ने 'नबन्ना अभियान' प्रदर्शन का ऐलान किया है। बता दें कि हावड़ा में स्थित नबन्ना भवन राज्य सचिवालय है। पश्चिमबंगा छात्र समाज नाम के संगठन ने यह प्रदर्शन बुलाया है। इस इस विरोध प्रदर्शन में बीजेपी भी शामिल है। वहीं टीएमसी ने इस प्रदर्शन को बीजेपी का साजिश बताया है।

इस प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। कोलकाता की सड़कों पर भारी पुलिस बल तैनात है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है और अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। जगह-जगह बैरिकेड लगाए गए हैं।

इस प्रदर्शन का आयोजन रवीन्द्रभारती विश्वविद्यालय के एमए छात्र प्रबीर दास, कल्याणी विश्वविद्यालय के शुभंकर हलदर और सयान लाहिड़ी नामक छात्रों द्वारा बुलाया गया है। सयान लाहिड़ी ने कहा कि विरोध एक फेसबुक पोस्ट से शुरू हुआ है। छात्रों ने कहा कि हमारी 3 मांगे हैं। अभया के लिए न्याय, अपराधी के लिए मौत की सजा और ममता बनर्जी का इस्तीफा। 

Tags:    

Similar News