मोहम्मद यूनुस ने अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में ली शपथ

Update: 2024-08-08 17:15 GMT

ढाका। बांग्लादेश में मोहम्मद यूनुस ने गुरुवार को अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली। 84 साल के यूनुस को राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

मोहम्मद युनूस ने कहा कि उनकी अंतरिम सरकार नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि हमें दूसरी बार आजादी मिली है। हमें इस आजादी की रक्षा करनी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा देश अब आपके हाथ में है। अब आपको इसे अपनी आकांक्षाओं के अनुसार पुनर्निर्माण करना है। आपको देश के निर्माण के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करना होगा। आपने देश के लिए स्वतंत्रता अर्जित की है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि आपको अगर मुझ पर विश्वास है, तो यह सुनिश्चित करना होगा कि देशभर में कहीं किसी पर कोई हमला नहीं होगा। यह हमारी प्राथमिकता है। अंतरिम सरकार बनने के बाद पहला कार्य कानून व्यवस्था को पटरी पर लाना है। देश अब युवाओं के हाथ में है। अब आपको इसका पुनर्निर्माण अपने अनुसार करना है। इसके लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करना होगा। हमें देश से डर के सभी तत्वों को हटाने की जरूरत है।

वहीं मोहम्मद यूनुस के अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। उन्होंने बांग्लादेश में जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल होने की उम्मीद जताई है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति, सुरक्षा और विकास के लिए दोनों देशों के लोगों की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Tags:    

Similar News