राहुल गांधी के सिख समुदाय पर दिए बयान पर बरसे सांसद संबित पात्रा, कहा- नेता विपक्ष ने विदेशी धरती पर जातियों और धर्मों को बांटने की कोशिश की है

Update: 2024-09-12 08:59 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के सिख समुदाय पर दिए गए बयान पर बीजेपी सांसद संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विपक्ष के नेता होने का राहुल गांधी का अहंकार सिर्फ संसद में ही नहीं दिखता बल्कि उनकी मूर्खता अमेरिका में भी दिखी। मैं इस शब्द का इस्तेमाल इसलिए कर रहा हूं क्योंकि जिस तरह से उन्होंने अमेरिका में भारत का चित्रण किया है, उससे करोड़ों भारतीय आहत हैं। उन्होंने विदेशी धरती पर जातियों और धर्मों को बांटने की कोशिश की है। उन्होंने विदेशी देश में सिखों पर कठोर बयान दिया, यह देशद्रोह है और जब देशद्रोह होता है तो 'मूर्खता' जैसे शब्द का इस्तेमाल उचित होता है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गणेश पूजा के लिए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के आवास पर जाने पर विपक्षी नेताओं की आलोचना पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता कल सीजेआई चंद्रचूड़ के आवास पर पीएम मोदी द्वारा की गई गणेश पूजा पर राजनीति कर रहे हैं। क्या लोकतंत्र के विभिन्न स्तंभों को एकजुट नहीं होना चाहिए, क्या उन्हें दुश्मन होना चाहिए, क्या उन्हें एक-दूसरे के प्रति कोई शिष्टाचार नहीं रखना चाहिए। यह लोकतंत्र की खूबसूरती है कि ड्यूटी पर और ऑफ ड्यूटी पर अलग-अलग व्यवहार होते हैं। आपको पीएम के सीजेआई से मिलने पर आपत्ति है लेकिन जब राहुल गांधी इल्हान उमर, चीनी प्रीमियर जॉर्ज सोरोस से मिलते हैं और एमओयू पर हस्ताक्षर करते हैं, तो विपक्ष को कोई आपत्ति नहीं है। उन्हें गणेश पूजा से समस्या है लेकिन क्या पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इफ्तार पार्टियों में शामिल नहीं हुए थे। 

Tags:    

Similar News