MP News: पीड़ित दशमत रावत को सुदामा कहकर CM ने शॉल ओढ़ाकर धोए पैर, बोले- तुम मेरे मित्र हो

Update: 2023-07-06 06:28 GMT

MP Urination Case Sikhi News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्यक्ष पीड़ित दशमत रावत को सुदामा बताया और कहा कि अब आप मेरे मित्र हैं.

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा आदिवासी दशमत रावत पर बेशर्मी से पेशाब करने की घटना के बाद से राजनीति गरमा गई है. गुरुवार को पीड़ित दशमत रावत भोपाल मुख्यमंत्री निवास पहुंचे. यहां सीएम शिवराज ने दशमत के पैर धोकर और उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. सीएम शिवराज ने कहा कि मन उदास है. मेरे लिए जनता ही भगवान है।'

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़िता से बात की। सीएम ने पूछा कि बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं? छात्रवृत्ति प्राप्त करें? कोई समस्या हो तो बताएं. बेटी लाड़ली लक्ष्मी है. क्या पत्नी को मिल रही है प्यारी बहन होने का फायदा? क्या आवास योजना का लाभ मिल रहा है? मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटी को पढ़ाना है. बेटियां आगे बढ़ रही हैं। दशमत ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह पल्लेदारी का काम करता है. मुख्यमंत्री ने पीड़िता से कहा कि मुझे बहुत दुख हुआ. मुझे खेद है कि मेरे लिए जनता भगवान के समान है। सीएम ने दशमत को सुदामा कहते हुए कहा कि अब आप मेरे मित्र हैं.

ये मामला है

आपको बता दें कि बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला का दशमत रावत पर पेशाब करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद राज्य का राजनीतिक पारा चढ़ गया है. मामले की जांच के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने जांच कमेटियां गठित की हैं. सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ल को एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने के आरोप में मंगलवार रात करीब दो बजे गिरफ्तार कर लिया गया। सीधे पेशाब करने की घटना पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि इस कृत्य को बेहद घृणित और निंदनीय बताया। कानून अपना काम कर रहा है।' यह भाजपा सरकार है, कानून का राज है। घटना का वीडियो सामने आने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर एनएसए की कार्रवाई और कानूनी कार्रवाई की गई. रात में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसे रीवा जेल में रखा जायेगा. प्रशासन ने उनके घर को भी तोड़ दिया है.

Tags:    

Similar News